FACEBOOK, INSTAGRAM Verification Process
FACEBOOK, INSTAGRAM Verification Process

What is the process to verify Facebook and Instagram? 🔵✅

🔵✅FACEBOOK, INSTAGRAM Verification Process🔵✅

#instagram #facebook #meta #verified

 

Twitter के बाद अब Meta ने भी भारत (India) में वेरिफिकेशन सर्विस लॉन्च कर दी है। Meta Verified सर्विस के लिए यूजर्स को हर महीने भुगतान करना होगा। इंस्टाग्राम (Instagram) पर अगर आपको एक साथ कई सारे ब्लू टिक बोले तो वेरिफाइड अकाउंट नजर आएं तो हैरान ना हों। क्योंकि इंडिया में भी मेटा ने अपनी पेड वेरिफिकेशन सर्विस (Meta Verified in India) को लॉन्च कर दिया है। मतलब पैसे दो और ब्लू टिक लो। Meta के सीईओ Mark Zuckerberg ने अपने इंस्टा चैनल पर इसके बारे में घोषणा कर इसके बारे में बताया। यूजर्स इंस्टा के साथ फ़ेसबुक(Facebook) पर भी ब्लू टिक ले सकते हैं, लेकिन पैसा अलग-अलग देना होगा। कैसे मिलेगा ब्लू टिक और पहले से वेरिफाइड अकाउंट का क्या होगा, चलिए समझते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mark Zuckerberg (@zuck)

 

इंस्टा/फ़ेसबुक वेरिफिकेशन (Instagram, Facebook Verification Process)

कंपनी ने अपनी इस पेड सर्विस को इस साल फरवरी में लॉन्च किया था। ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड में इस सर्विस को सबसे पहले रोलआउट किया गया था। 16 मार्च को यूके और 31 मार्च को कनाडा में आने के बाद अब भारतीय यूजर्स भी इसका फायदा ले सकते हैं। भारत में एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स को वेरिफिकेशन बैज यानी कि ब्लू टिक के लिए 699 रुपये प्रति महीना के हिसाब से कीमत चुकानी पड़ेगी। इसके अलावा मेटा ने अपने बयान में यह भी जानकारी दी है कि वह आने वाले कुछ महीनों में 599 रुपये प्रति महीना की दर से वेब (डेस्कटॉप) पर भी वेरिफाइड सेवा शुरू करने की योजना बना रही है।

 

  • मेटा वेरिफाइड सर्विस के लिए यूजर की उम्र 18 साल या उससे अधिक होनी चाहिए.
  • मेटा वेरिफाइड सर्विस के लिए आपको ऐप के अकाउंट सेंटर का रुख करना होगा.
  • प्रोफाइल के अंदर मेटा वेरिफाइड का ऑप्शन नजर आएगा। अगर नहीं दिखता तो ऐप अपडेट करें और थोड़ा इंतजार करें.
  • वेरिफाइड अकाउंट की सर्विस लेने के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम यूज़र्स को उनके (Instagram, Facebook) अकाउंट को किसी सरकारी पहचान पत्र से वेरिफाई कराना होगा.
  • वेरिफाइड अकाउंट के लिए आप जो सरकारी आईडी जमा करा रहे हैं, वो अप्लाई किए जा रहे फेसबुक या इंस्टाग्राम अकाउंट के प्रोफाइल नाम और फोटो से मेल खाती होनी चाहिए.
  • प्रोसेस फॉलो करने के बाद पेमेंट करना होगा.
  • पेड वेरिफिकेशन के साथ आपको एक्स्ट्रा लेयर ऑफ सिक्योरिटी, कस्टमर केयर सपोर्ट और स्पेशल स्टीकर्स जैसे फीचर्स भी मिलेंगे.

FACEBOOK AND INSTAGRAM PAID VERIFIED

बात करें पहले से वेरिफाइड अकाउंट कि तो मेटा के मुताबिक ‘legacy verified’ अकाउंट के स्टेटस में कोई बदलाव नहीं आएगा। हाल-फिलहाल उन्हें कोई भुगतान करने की जरूरत नहीं है।

Check Also

Prabhas’ Knee Injury: Actor Undergoes Surgery, Takes Time Off to Heal

Prabhas’ Knee Injury: Prabhas, one of India’s most prominent film stars, has reportedly undergone knee surgery ...

Read more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *