पंजाब पुलिस ने राज्य भर के बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों पर चलाई तलाशी मुहिम

पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री भगवंत मान की सोच के अनुसार पंजाब को सुरक्षित राज्य बनाने के लिए वचनबद्ध  

पंजाब पुलिस द्वारा 115 संदिग्ध व्यक्ति काबू, 62 एफ.आई.आर कीं दर्ज  

550 पुलिस टीमों ने 170 बस अड्डों और 132 रेलवे स्टेशनों पर 3304 व्यक्तियों की ली तलाशी  
 
चंडीगढ़ : मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध छेड़ी मुहिम के अंतर्गत पंजाब पुलिस ने आज राज्य भर के सभी बस स्टैंडों और रेलवे स्टेशनों पर विशेष कार्डन और सर्च ऑपरेशन (सी.ए.एस.ओ.) चलाया। यह कार्यवाही डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव के निर्देशों पर की गई। यह ऑपरेशन सभी 28 पुलिस जि़लों में एक ही समय दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक चलाया गया, जिसके अंतर्गत पुलिस टीमें और केंद्रीय हथियारबंद पुलिस बलों (सी.ए.पी.एफ.) की टीमों ने खोजी कुत्तों की सहायता से रेलवे स्टेशनों और बस स्टैंडों पर आने-जाने वाले लोगों की तलाशी ली। इस दौरान पुलिस टीमों ने संदिग्ध लोगों की जाँच-पड़ताल भी की।  

स्पैशन डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (स्पैशल डीजीपी) कानून और व्यवस्था अर्पित शुक्ला, जो निजी तौर पर इस राज्य स्तरीय कार्यवाही की निगरानी कर रहे थे, ने कहा कि इस ऑपरेशन को सफल बनाने के लिए सभी सीपीज़/एसएसपीज़ को एस.पी. रैंक के अधिकारियों की निगरानी अधीन अधिक से अधिक पुलिस टीमों को जुटाने के लिए कहा गया था। उन्होंने कहा, ‘‘हमने सभी पुलिस कर्मचारियों को सख़्त हिदायत दी थी कि वह इस कार्यवाही के दौरान हरेक व्यक्ति के साथ दोस्ताना ढंग और विनम्रता से पेश आएँ।’’


उन्होंने कहा कि राज्य के अलग-अलग रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर संदिग्ध व्यक्तियों की खोज के लिए राज्य भर में 550 पैट्रोलिंग पार्टियाँ, जिनमें सी.ए.पी.एफ. टीमों के साथ 5500 पुलिस कर्मचारी शामिल थे, तैनात की गई थीं, जिससे आम लोगों को कोई परेशानी पेश न आए। उन्होंने बताया कि राज्य के 170 बस अड्डों और 132 रेलवे स्टेशनों पर चलाए गए ऑपरेशन के दौरान 3304 के करीब लोगों की चैकिंग की गई।  



ऑपरेशन के नतीजों के बारे में विवरण देते हुए विशेष डीजीपी ने कहा कि पुलिस टीमों ने समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध 62 एफ.आई.आरज़ दर्ज करके 115 व्यक्तियों को गिरफ़्तार किया है। पुलिस टीमों ने मुलजि़मों के पास से 900 ग्राम हेरोइन और 1.2 किलो अफ़ीम बरामद करने के अलावा अवैध शराब और नशे की गोलियाँ भी बरामद की हैं। विशेष डीजीपी अर्पित शुक्ला ने दोहरायआ कि ऐसे ऑपरेशन तब तक जारी रहेंगे जब तक राज्य से नशों और गैंगस्टरों का सफाया नहीं हो जाता।

Check Also

PHOTO FROM Indonesian fitness influencer, Justyn Vicky Instagram Profile

33 वर्षीय Indonesian Fitness Influencer, Justyn Vicky की मौत

Indonesian Fitness Influencer, Justyn Vicky 33 वर्षीय इंडोनेशियाई ( Indonesian) fitness influencer, जस्टिन विक्की (Justyn ...

Read more

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *